Dpharma, Bpharma admission ranchi

Admission in Pharma call :  + 91 7209831889, Whatsapp : +91 7050599189



 प्रिय माता-पिता और एस्पिरेंट्स,

Management / NRI / vaccent कोटा के माध्यम से फार्मेसी डी के लिए सीधे प्रवेश एनआरआई कोटा सीटों और प्रबंधन कोटा सीटों के माध्यम से JHARKHAND में सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश प्राप्त करें। आइए अपने सपने को चिकित्सा विज्ञान में उत्कृष्टता और भारत के शीर्ष कॉलेजों में (डीएम डी) को आगे बढ़ाने के लिए एकमात्र वैकल्पिक मार्ग देखें। यदि आप भारत में कहीं भी निजी मेडिकल कॉलेजों में प्रबंधन / एनआरआई कोटा के तहत मेडिकल कोर्स (एफआर डी) में सीधे प्रवेश की तलाश कर रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से सही जगह पर हैं। हम आपको सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध कॉलेज में प्रवेश दिलाने में मदद करेंगे। यदि आप चिकित्सा पाठ्यक्रम जैसे कि (डीएमआर) में सीधे प्रवेश चाहते हैं, तो यह संभव है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने प्रवेश परीक्षा में क्या स्कोर किया। हम प्रबंधन कोटा के माध्यम से फार्म डी में सीधे प्रवेश प्रदान करते हैं। अमेरिका आओ और हम तुम्हें प्रभावी प्रवेश पैकेज प्रदान करते हैं।

अधिक जानकारी के लिए हमें कॉल करें: - +91 7209831889, 7050599189



फार्मेसी के डॉक्टर (Pharm.D): पाठ्यक्रम विवरण:

Pharm.D एक पेशेवर उपाधि है जो उन छात्रों के लिए सम्मानित की जाती है जो फार्मेसी डॉक्टरल प्रोग्राम में स्नातक स्तर की पढ़ाई करते हैं। फार्म डी ने एक लैटिन शब्द Pharm फार्माकैई डॉक्टर ’के‘ डॉक्टर ऑफ फार्मेसी ’से अपना मूल लिया। भारत में फार्मेसी शिक्षा फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया (पीसीआई) के अधीन है, जिसने वर्ष 2008 से भारत में 6 साल का फार्मूला कोर्स शुरू किया था। यह पाठ्यक्रम 1948 के फार्मेसी अधिनियम के तहत पंजीकृत है।

Pharm.D कोर्स दो प्रकारों में आता है:

एक पांच साल की अवधि के साथ एफआरडी कोर्स है और इसके अलावा छात्रों को 1 साल के लिए एक प्रशिक्षु के रूप में काम करना होगा या निवास करना होगा।



दूसरा एक है Pharm.D (Baccalaureate) जहां कोर्स की अवधि में 3 साल है जिसमें 2 साल का सैद्धांतिक अध्ययन और साथ ही पीसीआई के अनुसार एक साल की इंटर्नशिप या रेजीडेंसी शामिल है।

फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया एकमात्र निकाय है जो Pharm.D कोर्स के लिए लिए गए प्रवेशों की संख्या तय करता है। यह समय-समय पर भिन्न होता है। वर्तमान में यह Pharm.D में 30 सीटों और हर साल Pharm.D (PB) के लिए 10 सीटों के लिए प्रवेश प्रदान करता है। पाठ्यक्रम केवल सैद्धांतिक अध्ययन तक ही सीमित नहीं है। यह मर्मज्ञ प्रयोगशाला प्रयोगों और कई शोध वस्तुओं की ओर अपने कार्यक्रम को व्यापक बनाता है। भारत के कुछ ही कॉलेज PCI द्वारा मान्यता प्राप्त Pharm.D कोर्स प्रदान करते हैं।

फार्मेसी के डॉक्टर से करवाने के फायदे या फायदे :

जैसा कि फार्मा डी। पाठ्यक्रम है जो डॉक्टरेट फार्मेसी प्रदान करता है, जो फार्मेसी अधिनियम के तहत फार्मेसी को अपने पेशे के रूप में पेश करते हैं, वे अपने नाम से पहले pre डॉ ’उपसर्ग के हकदार होंगे।

फार्म। डी कोर्स 1948 के फार्मेसी एक्ट के तहत फार्मेसी के पेशे के रूप में पंजीकृत है।

एफआरडी में स्नातक होने के बाद, छात्र पीएचडी कार्यक्रमों के लिए विकल्प चुन सकते हैं यदि वे योग्य हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Direct Admission Call Now +91 7209831889

Direct & Management Quota Admission in Top BDS / Dental Colleges

MBBS Admission Guidance