Direct & Management Quota Admission in Top BDS / Dental Colleges

चिकित्सा प्रवेश की तैयारी; लेकिन, फिर भी प्रवेश नहीं मिल रहा है, तो आप सही जगह पर हैं। यहां, हम प्रबंधन कोटा / एनआरआई सीटों के माध्यम से टॉप बीडीएस / डेंटल कॉलेजों में डायरेक्ट एंड मैनेजमेंट कोटा प्रवेश प्रदान कर रहे हैं। बीडीएस कार्यक्रम में प्रवेश लेने का यह सही समय है। क्या आप NEET-UG के लिए एक वर्ष से अधिक समय से तैयारी कर रहे हैं, लेकिन कम अंकों के कारण आप प्रवेश पाने में सक्षम नहीं हैं, तो, भारत के शीर्ष चिकित्सा संस्थानों में से एक में अपनी सीट या प्रवेश पाने के लिए हमसे संपर्क करें।

बीडीएस (बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी)
बीडीएस एक साल की इंटर्नशिप सहित पांच साल की अवधि के स्नातक की डिग्री है। यह पेशा धीरे-धीरे मांग में बढ़ रहा है क्योंकि मौखिक स्वास्थ्य हर किसी के जीवन में एक महत्वपूर्ण पहलू बन गया है। बीडीएस के लिए प्रवेश के लिए छात्रों को विषयों और पेशे से निपटने के लिए धैर्य, एकाग्रता, सटीकता, एक पद्धतिगत और वैज्ञानिक दृष्टिकोण जैसे गुणों का होना आवश्यक है। पेशे में दांत, मौखिक स्वास्थ्य, गम और मौखिक गुहा के अन्य भागों का उपचार शामिल है। यदि आपके पास ऐसा कौशल है तो आप अपने लिए सही क्षेत्र पर विचार कर रहे हैं। तो, वापस बैठो और अवसर के आने की प्रतीक्षा मत करो। बीडीएस प्रवेश 2020 के लिए आवेदन करें।




बीडीएस / डेंटल कॉलेजों में प्रवेश (डायरेक्ट या मैनेजमेंट कोटा) क्यों लें?

उभरती हुई प्रौद्योगिकी के साथ, यह क्षेत्र तेजी से बदल रहा है और इस प्रकार अधिक रोजगार के अवसर और कैरियर की संभावनाएं पैदा कर रहा है। नए क्षेत्रों जैसे ऑर्थोडॉन्टिक्स, पीरियोडोंटिक्स, मौखिक विकृति की शुरुआत के साथ बीडीएस स्नातक के लिए कई रोजगार के अवसर और कैरियर की संभावनाएं उपलब्ध हैं। बीडीएस में एक नया उभरता हुआ क्षेत्र है जिसे कॉस्मेटिक सर्जरी कहा जाता है और इसकी बहुत मांग है। यह विशेष सर्जरी आपके दांतों के कॉस्मेटिक सुधार के लिए है। बीडीएस में यह कोर्स डेंटल सर्जनों को बहुत अच्छी तरह से भुगतान करता है। बीडीएस स्नातकों के लिए नौकरी के कुछ अन्य अवसर या कैरियर की संभावनाएं हैं-

सरकारी क्षेत्र- कई सरकारी अस्पताल हैं जो डेंटल सर्जनों को नियुक्त करते हैं और उन्हें काफी अच्छे वेतन और प्रोत्साहन मिलते हैं। डेंटल सर्जन को स्वास्थ्य विभाग, डेंटल क्लिनिक और नर्सिंग होम जैसे कई विभागों में काम पर रखा जाता है।
निजी क्षेत्र- कई निजी अस्पताल अच्छे वेतन पैकेज और प्रोत्साहन के साथ बीडीएस छात्रों को नियुक्त करते हैं। कई निजी कंपनियों में बीडीएस स्नातक को चिकित्सा सलाहकार के रूप में काम पर रखा जाता है।
रिसर्च और हायर स्टडीज- ग्रेजुएशन के बाद आप पोस्ट ग्रेजुएशन जैसी आगे की पढ़ाई के लिए जा सकते हैं और अपनी रुचि के किसी भी विषय में विशिष्ट बन सकते हैं या आप डेंटल या ओरल हेल्थ में रिसर्च के लिए जा सकते हैं। अनुसंधान के साथ आप इस क्षेत्र के विकास में योगदान कर सकते हैं।
स्वरोजगार- यह विकल्प आपको अपने करियर में भी अच्छा वेतन देता है। अपने खुद के मालिक बनें और एक व्यवसायी के रूप में काम करें।


बीडीएस / डेंटल कॉलेज में प्रवेश के लिए योग्यता


  • आईसीएसई, सीबीएसई या किसी अन्य राज्य बोर्ड जैसे किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से जीव विज्ञान, भौतिकी, रसायन विज्ञान और अंग्रेजी में मैट्रिक होना चाहिए।
  • 5010 +2 'वर्ग में कुल मिलाकर 50% या उससे अधिक होना चाहिए।
  • अच्छे अंक या योग्य NEET-UG स्कोर किया होगा।
  • ये बीडीएस / डेंटल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवश्यकताएं हैं।

Name : Pramod Kumar
Skype : seoanalysts
Call Now +91 7209831889
Whatsapp + 91 7050599189
website : www.lemonwebtech.com


Direct Admission In Bangalore
Direct Admission In B Aeronautical
Direct Admission In B Architecture
Direct Admission In Top Bangalore
Direct Admission In MCA/BCA
Direct Admission In Top MBBS Collage
Direct Admission In MD/MS Collage
Direct Management Quota Admission
Direct Admission In D pharm
Direct Admission In BAMS/BHMS

Comments

Popular posts from this blog

Direct Admission Call Now +91 7209831889

MBBS Admission Guidance